स्पोर्ट्स डेस्क– क्रिकेट में पिछले कुछ साल से भारतीय टीम ने अपना दबदबा बना रखा है, टेस्ट क्रिकेट की बात हो, वनडे क्रिकेट की बात हो या फिर टी-20 वर्ल्ड कप की बात हो, हर फॉर्मेट में कोहली एंड कंपनी दमदार प्रदर्शन कर रही है और जब भारतीय क्रिकेट टीम खुद अपनी सरजमीं पर खेलती है तो उसे और भी मजबूत माना जाता है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने टीम इंडिया को लेकर बड़ी बात कही है।

अभी हाल ही में आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया को झटका लगा और पहले नंबर से सीधे तीसरे नंबर पर खिसक गए, तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर-1 की पोजिशन पर पहुंच गई, इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम टी-20 क्रिकेट में भी नंबर-1 पर पहुंच गई है। साल 2016 के बाद ये पहला मौका है जब भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग के पहले पायदान से नीचे खिसकी है।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया टीम के हेड कोच ने साफ कहा है कि उनकी टीम तभी बेस्ट कहलाएगी जब भारतीय क्रिकेट टीम को भारत में ही हराने में कामयाब हो जाएगी। ये  हमारे लिए बड़ा टारगेट भी है। कोच जस्टिन लैंगर कहते हैं कि हमें पता है कि ये आसान नहीं है, मुश्किल काम है लेकिन अगर हमें सही मायने में नंबर-1 कहलाना है तो हमें भारत को भारत में हराना ही होगा। हमने जब पिछली बार भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी तो उन्होंने हमें हमारे घर में टेस्ट सीरीज में हमारी टीम को हराया था। तो हमारा भी लक्ष्य है कि जब वो इस बार यहां आएं तो हम उन्हें हराएं।