दिल्ली। कोरोना वायरस से निपटने के मकसद से पूरे देश में सरकार ने लॉकडाउन लागू कर रखा है। ये कब खुलेगा, इसके बारे में अनिश्चितता जारी है। अब सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 17 मई तक कर है। ऐसे में कांग्रेस ने सरकार से इस बारे में सवाल पूछा है।

कांग्रेस ने लॉकडाउन बढ़ाने के सरकार के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने सरकार से सवाल किया है कि इस लॉकडाउन से बाहर निकलने की क्या योजना है और यह पूरी तरह खत्म कब होगा। कांग्रेस ने कहाकि लॉकडाउन कब खत्म होगा इसको लेकर हर तरफ अनिश्चितता है। प्रधानमंत्री को जनता के सामने आकर लोगों को बताना चाहिए कि लॉकडाउन कब खत्म होगा।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर 17 मई तक लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू कर दिया। इस बारे में न तो प्रधानमंत्री लोगों के सामने आए और न ही उन्होंने राष्ट्र को संबोधित किया। कोई भी जिम्मेदार व्यक्ति सामने नहीं आया। सिर्फ एक आधिकारिक आदेश जारी कर लोगों को घर में रहने का ऐलान कर दिया गया। कांग्रेस मोदी जी से जानना चाहती है कि आखिर लॉकडाउन कब खत्म होगा और सरकार के पास क्या योजना है।