रायगढ़। 4 मई से लॉक डाउन का थर्ड फेस शुरु हो रहा है. लॉक डाउन में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने  और घर पर रहने के लिए प्रेरित करने के लिए रायगढ़ पुलिस लगातार कवायद कर रही है.

पिछले दिनों शहर में कोतवाली के दो जवान कोरोना की वेशभूषा में लोगो को घरों में रहने की समझाईश देते हुए सोशल डिस्टेंसिंग/ फिजीकल डिस्टेंसिंग का पालन करना बताये तो रायगढ़ पुलिस द्वारा 0-5 वर्ष के बच्चों के लिए घर बैठे पेटिंग, शार्ट स्टोरी, स्लोगन प्रतियोगिता रखी। कई क्षेत्रों में बाईक रैली, तिरंगा रैली , गीत संगीत के साथ लोगों को जागरूक करते पुलिसवाले नजर आये।

हाल ही में लॉक डाउन दौरान रायगढ़ पुलिस द्वारा शहरवासियों एवं महत्वपूर्ण विभागों के साथ मिलकर किए गए प्रयासों के जरिए जल्द ही सब ठीक हो जाएगा यह संदेश एक सुंदर वीडियो के माध्यम से सोशल मीडिया साइट्स के जरिए लोगों तक पहुंचाया गया था। पूरे जिले में पुलिस अधिकारियों द्वारा स्लोगन लिखे प्ले कार्ड के जरिए तमाम कोरोना वरियर्स का अभिनंदन कर उनका हौसला बढाया गया जिसकी काफी प्रशंसा हुई।

अब लॉक डाउन 3.O में रायगढ़ पुलिस शहर के प्रमुख चौंक-चौराहों में बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर डॉयलॉग वाले पोस्टर चिपका रही है। इस पोस्टर में डॉयलॉग को रीक्रिएट कर कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को और दूसरे को कैसे बचाएं ऐसे छोटे जागरूकता वाले संदेश है ।

एसपी रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने बताया कि “ ऐसे पोस्टर लोगों को आकर्षित करेंगे जिससे इसे रीक्रिएट कराकर इसे कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता संदेश देने वाला बनवाया गया। आगे भी लोगों को अन्य तरीकों से जागरूक करने का हमारा प्रयास जारी रहेगा, लोग हमारी बातों को समझ रहें है, लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं , इसके लिये उन सभी को धन्यवाद.