शिवम मिश्रा, रायपुर. लॉकडाउन में चोरी के गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने पर एक अहम खुलासा हुआ है. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि कपड़ा और पेंट दुकान में चोरी करने के अलावा रजबंधा मैदान स्थिति एक न्यूज सर्विस में भी चोरी की थी. यहां से तीन मोबाइल और ढाई लाख रुपए नकदी पार किए थे. अब एक फिर पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है.

दरअसल, कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए लगाये लॉकडाउन में मुख्य आरोपी मोहम्मद सोहेल और गोपाल बाघ सेंट्रल जेल से पैरोल पर बाहर आए थे. दोनों आरोपी पूर्व में प्रोफेशनल तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था. पैरोल से बाहर निकलने के बाद मुख्य आरोपियों ने दो नाबालिगों को अपने रख लिया. इसके बाद चार जगहों पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया. आरोपियों ने थाना कोतवाली क्षेत्र के मैमून शॉप, पेन्ट  एवं गोलबाजार क्षेत्र के कपड़ा दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया. चारों शनिवार को पुलिस की पकड़ में आए. मौके पर 93 हजार रुपये, 32 टी-शर्ट एवं मोटर साइकिल बरामद किया गया. वहीं दो अपचारी बालक को बाल सुधार गृह भेज दिया गया. जब अपचारी बालकों से पूछताछ की गई तो अन्य जगहों पर भी चोरी करना कबूल कर लिया.

कोतवाली सीएसपी देवचरण पटेल ने बताया कि राजबंधा मैदान स्थिति एक न्यूज सर्विस में देर रात चोरों ने धावा बोल दिया था. आरोपियों ने दराज में रखे ढाई लाख रुपए नगदी व तीन मोबाइल फोन ले उड़े. सुबह दफ्तर खोला गया तब चोरी का पता चला. इसके बाद तत्काल मौदहापारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, शिकायत के बाद जांच चल रही थी, तभी पुलिस को गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में न्यूज सर्विस में चोरी का खुलासा हुआ.