नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस अब दिनों-दिन भयावह होती चली जा रही है. कोरोना का अभी तक कोई इलाज भी नहीं मिला है. लॉकडाउन का तीसरा चरण लागू कर 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इसी बीच राज्य सरकारों ने सोमवार से शराब दुकानें भी खोल दी है. अब कोरोना वायरस अपने ही सारे रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड बना लिया है. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि देश भर में एक दिन 3900 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. जबकि 195 लोगों की मौत हुई है. कहीं इसकी वजह शराब दुकानों का खुलना तो नहीं है ?

देश में कोरोना की संख्या 46 हजार 433 हुई

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक देश भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46 हजार 433 हो गई है. अब तक 1 हजार 568 लोगों की मौत हो चुकी है. वही पिछले 4 दिन में 11 हजार से अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं.

इसे भी पढ़ें- Lockdown: मोदी सरकार विदेश में फंसे लोगों को जल्द लाएगी भारत, लेकिन मुफ्त नहीं होगी यात्रा 

24 घंटे में मिले 3900 मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा नए मामले और मौत के आंकड़े है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3900 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 195 लोगों की मौत हुई है.

इसे भी पढ़ें- कोरोना के आर्थिक नुकसान पर राहुल गांधी ने अभिजीत से की चर्चा, बनर्जी ने कहा- राज्य सरकारों को अधिक से अधिक मदद की जरूरत

12 हजार 727 लोग हुए ठीक

राहत वाली खबर यह है कि कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 12 हजार 727 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. जिन्हें अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है. वहीं अभी 34 हजार से अधिक सक्रिय मरीज हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

कोरोना वायरस का अभी तक कोई वैक्सीन नहीं मिला है. जिससे मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसलिए लोगों अब ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. आम जनता को घर में ही रहना होगा, लॉकडाउन के नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा. लेकिन केंद्र सरकार ने कुछ जरूरी चीजों पर छूट दे दी है. वहीं शराब दुकानों के खुलने से कोरोना के फैलने की आशंका औऱ बढ़ गई है.