रायपुर। मेडिकल बुलेटिन में कोरोना से जुड़ी दिन भर की ख़बर आप यहाँ विस्तार से पढ़ सकते हैं और देख सकते हैं ताजा अपडेट्स के साथ आज बुलेटिन में क्या खास है.

भारत में आँकड़ा पहुँचा 50 हजार

भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है. देश में आँकड़ा 50 हजार के करीब पहुँच गया है. पिछले पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2 हजार 958 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 126 लोगों की मौत हुई है. अबतक इस जानलेवा संक्रमण के स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों को मुताबिक अबतक 49 हजार 391 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1694 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 14 हजार 183 लोग ठीक भी हुए हैं.  वहीं दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की बात करे तो मरने वालों की संख्या ढाई लाख पार पहुंच चुकी है. पिछले 24 घंटे में 81,246 नए कोरोना के मामले सामने आए और मरने वाले लोगों की संख्या में 5,787 का इजाफा हो गया. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, दुनियाभर में अब तक 37 लाख 26 हजार 666 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 2 लाख 58 हजार की मौत भी हो चुकी है. वहीं 12 लाख 41 हजार लोग संक्रमण मुक्त भी हुए हैं. अमेरिका में 12 लाख 37 हजार 633 और 72 हजार 271 की मौत हो चुकी है.

छत्तीसगढ़ में अब तक 59 मामले

छत्तीसगढ़ में आज एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है. संक्रमित भिलाई की रहने वाली हैं. उनकी उम्र 26 वर्ष बताई जा रही है. इसकी पुष्टि रायपुर एम्स प्रबंधन ने की है. जानकारी के मुताबिक, संक्रमित महिला भिलाई फरीदनगर की रहने वाली है. वह नागपुर से ट्रक में सवार होकर आई थी. उन्हें घर पर ही क्वारंटाइन करके रखा गया था. आज के केस को मिलाकर दुर्ग जिले में पीड़ितों की संख्या 10 हो गई है. ता दें कि प्रदेश में कुल संक्रमित केस की संख्या 59 हो गए हैं. जिसमें से 36 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

दिल्ली में 75 जवान संक्रमित

देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. दिन पर दिन हजारों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं. राजधानी दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के पांच हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. बड़ी बात ये है कि दिल्ली पुलिस के 75 से ज्यादा जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के अधिकारी शामिल हैं. पॉजिटिव पुलिसकर्मियों में तब्लीगी जमात मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच टीम के भी पांच लोग शामिल हैं. पुलिस थानों में तैनात, स्पेशल ब्रांच में तैनात और बाकी डिविजनो में तैनात पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण हुआ है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में अबतक 5 हजार 104 संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. वहीं अबतक 64 लोगों की मौत हो चुकी हैं. राज्य में एक हजार 448 लोग ठीक भी हुए हैं.

CM आवास का ड्राइवर मिला पॉजिटिव

मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री आवास के ड्राइवर के कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर के बाद सीएम हाउस से जुड़े लोगों के कान खड़े हो गए. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 59 साल का ये शख्स जयपुर के बजाज नगर का रहने वाला है और इसकी उम्र को देखते हुए इसे छुट्टी पर भेज दिया गया था.लेकिन 3 दिन पहले इस व्यक्ति की तबियत खराब हुई और उसके बाद इसे सीकेएस अस्पताल में चेकअप के लिए लाया गया, जहां जांच रिपोर्ट आने पर ये व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है, अब पुलिस अधिकारी इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर रहे हैं, मालूम हो कि बजाज नगर में एहतियान कर्फ्यू लगाया गया है. राजस्थान में मंगलवार को एक ही दिन एक दर्जन मौतें कोरोना से दर्ज की गई हैं. वहीं अब यहां मौतों का आंकड़ा 89 तक पहुंच गया है. इसके अलावा 97 नए पॉजिटिव केस आने से मरीजों की संख्या भी 3158 तक जा पहुंच गई है.

महाराष्ट्र सरकार ने जारी किया आदेश

महाराष्ट्र में में चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान निदेशालय ने आज प्राइवेट डॉक्टर्स के लिए अब सरकारी अस्पताल में भी काम करने का आदेश जारी किया है.आदेश नहीं मानने पर लाइसेंस रद्द होगा.  मुंबई में करीब 25 हजार प्राइवेट डॉक्टर्स और स्वास्थ्यकर्मी हैं. आदेश में निजी डॉक्टर्स और चिकित्सा अधिकारियों को कोरोना वायरस अस्पतालों में कम से कम 15 दिनों के लिए काम करने के लिए कहा गया है.

देखिए मेडिकल बुलेटिन
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=4zIop1up2Gc[/embedyt]