शैलेष गुप्ता, सोनहत। कोरिया जिले के ग्राम मेंड्राकला में बुधवार को एक सिरफिरे ने महिला की हत्या कर दी. घटना के बाद आरोपी गांव से फरार हो गया है. जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. दरअसल आरोपी ओम प्रकाश महिला सुनीता से आए दिन छेड़छाड़ करता था. इसके आरोप में जेल भी जा चुका था. जेल से छूटते ही उसने महिला को फिर से जान से मारने की धमकी थी. बीती रात महिला के घर के बाहर आरोपी वारदात को अंजाम देने झाड़ियो में छुपकर बैठा था, तभी पड़ोस में जाते वक्त बच्चों की नजर उस पर पड़ गई और इसके बारे में परिजनों को बताया. कुछ बाहर में जानवर है. जब परिजनोम ने टार्च से देखा तो आरोपी भाग खड़ गया.

महिला के पति ने सरपंच को घटना की जानकारी देकर पंचायत की बैठक बुलाई. इस दौरान आरोपी को भी बुलाया गया, लेकिन वह नहीं आया. वहीं वार्ड नम्बर 4 के पंच अनुपस्थित रहे, जिसे बुलाने सुनीता (मृत महिला) पास में ही घर होने के कारण स्वयं गई, पंच के घर बच्चों ने बताया कि वे महुआ बीनने नदी के पास गए हैं. सुनते ही सुनीता नदी की ओर चली गई, साथ में उसके दो बच्चे भी गए. इसकी भनक लगते ही आरोपी जंगल जाकर सुनीता पर प्राण घाटक हमला कर दिया, जिससे सुनीता की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. वारदात के सूचना के बाद पंचायत प्रतिनिधि पहुंचे, तब तक बहुत देर हो चुकी थी. आरोपी घटना को अंजाम देकर फरार हो चुका था.

सोनहत थाना प्रभारी कमलेश्वर साय पैकरा ने बताया कि परिजनों के बयान के आधार पर कार्रवाई चल रही है. सभी का थाने में बयान लिया गया है. आरोपी की पतासाजी की जा रही है. जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.