चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग– सीेएम भूपेश बघेल के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना दुर्ग जिले के एक युवक को मंहगा पड़ा. इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रदेश कांग्रेस कमिटी के संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला एवं प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष संदीप दुबे ने इस मामले पर संज्ञान लिया और जिला कांग्रेस विधि विभाग के सदस्यों को इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये.
विधि विभाग के प्रदेशाध्यक्ष संदीप दुबे के निर्देश पर ज़िला कांग्रेस विधि विभाग दुर्ग के अध्यक्ष प्रीतम देशमुख एवं प्रदेश महामंत्री ओम प्रकाश शर्मा, बी. ल. सोनी अधिवक्तागण ने दुर्ग सिटी कोतवाली मे एक प्रथम सुचना रिपोर्ट दर्ज कराई है. कांग्रेस द्वारा की गई शिकायत के मुताबिक अमन सिंह राजपूत नामक युवक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. संदीप दुबे ने बताया कि अमन सिंह राजपूत ने अपने टिक टॉक वीडियो मे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ गाली गलौच और अभद्र शब्दों का प्रयोग किया है और सभी वाट्सएप समूह मे अपने को बीजेपी कार्यकर्ता बताते हुई भेजा है.
संदीप दुबे ने बताया कि अमन सिंह राजपूत के इस कृत्य से कांग्रेस कार्यकर्ताओ मे रोष है, इसलिये इसकी रिपोर्ट दुर्ग के अलावा कुरुद और बेरला मे भी की गयी है. उन्होंने बताया कि अभियुक्त को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उसके ऊपर भारतीय दंड सहिंता की धारा 294, 504 एवं 505 के तहत जुर्म कायम कर लिया गया है.गौरतलब है कि हाल ही कांग्रेस विधि विभाग के राष्ट्रीय अध्यक्ष विवेक तन्खा के निर्देश पर सोशल मीडिया में कांग्रेस के खिलाफ विधि विरुद्ध तरीके से दुष्प्रचार करने वालों के खिलाफ निगरानी करने के लिये एक कमिटी गठित की गई थी और यह निर्णय लिया गया था  कि इस तरह के कृत्य करने वालों के खिलाफ थानों में एफ आई आर दर्ज कराई जायेगी.