दुर्ग। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण और लॉक डाउन की वजह से जिंदगियां बेपटरी सी हो गई है. लॉक डाउन में मिली छूट के तहत दुकानें भी खुलनी शुरु हो गई है. लेकिन संक्रमण का खतरा जस का तस बना हुआ है बल्कि मौजूदा परिस्थितियों में थोड़ी सी भी असावधानी एक बड़ी आफत का सबब भी बन सकती है. इसी के मद्देनजर आम जनता को जागरुक करने दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद और एसएसपी अजय यादव, एएसपी रोहित झा समेत सैकड़ों की तादाद में पुलिस कर्मियों को सड़क पर उतरना पड़ गया.

सड़क पर उतरी दुर्ग पुलिस ने शहर में 5 किलोमीटर का पैदल मार्च किया, इस दौरान जगह-जगह रुक कर एसएसपी-कलेक्टर सहित अधिकारियों ने आम जनता से चर्चा की और उन्हें दुर्ग जिले में कल से लॉक डाउन के जो नए नियम आए हैं उन से अवगत कराया. इसके साथ ही उन्हें बताया गया कि अब सभी दुकाने कुछ प्रतिबंध के तहत सोमवार से शुक्रवार तक खुल सकती हैं, नए नियम के तहत शनिवार तथा रविवार को पूर्णलॉक डाउन रहेगा.

पांच किलोमीटर का यह पैदल मार्च सिटी कोतवाली से शुरू होकर शनिचरी बाजार, चंडीमंदिर, तकिया पारा, पोलसाए पारा चौक, इंदिरा मार्केट, पटेल चौक होते हुए दुर्ग थाना में समाप्त हुआ.

बुजुर्ग महिला की खरीदी सारी भाजी

इस दौरान शनिचरी बाजार में एक बुजुर्ग महिला भाजी बेचते हुए बैठी हुई थी जिस पर कलेक्टर साहब की नजर पड़ी, उस गरीब सब्जी वाली को देखकर कलेक्टर और एसएसपी ने उन्हें समझाया कि अभी दुकान बंद करने का समय है, आप सब्जी नहीं बेच सकती और उन्हें समझाते हुए मानवता का परिचय देते हुए उसकी पूरी भाजी को कलेक्टर द्वारा खरीद लिया. उसे मास्क पहनने के साथ-साथ लॉक डाउन के दिशा निर्देशों का पालन करने की समझाइश भी दिये. पैदल मार्च के दौरान जगह-जगह आम जनता ने पुलिस टीम का उत्साहवर्धन किया.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=vAMIJD9RG8w[/embedyt]