दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश से वीआईपी कल्चर खत्म करने की बात कर रहे हैं लेकिन देश के अधिकारी अभी खुद को वीआईपी साबित करने का कोई मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं। केरल के डीजीपी साहब के इरादे तो कुछ ऐसे ही लगते हैं।

दरअसल, केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा को रूतबा दिखाने की इतनी बेकरारी थी कि महोदय ने कोरोना वायरस से बचने के लिए चेहरे पर लगाए जाने वाले मास्क को भी नहीं बख्शा। डीजीपी साहब ने अपने लिए पद के मुताबिक तय थ्री स्टार लगा हुआ मास्क बनवाया ताकि लोगों को पता रहे कि वो डीजीपी हैं।
डीजीपी की हरकत सोशल मीडिया पर वायरल होते ही वो लोगों के निशाने पर आ गए। लोगों का कहना है कि एक तरफ प्रधानमंत्री लोगों और अधिकारियों को वीआईपी कल्चर खत्म करने की नसीहत देते हैं। ऐसे में सरकारी अधिकारी ही उनकी नसीहत का मजाक उड़ा रहे हैं। इससे साफ है अधिकारियों में प्रधानमंत्री की बात को लेकर कोई सम्मान नहीं है।
गौरतलब है कि डीजीपी को रैंक के मुताबिक थ्री स्टार दिये जाते हैं। केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहरा को इन थ्री स्टार का जलवा दिखाने की इतनी लालसा थी कि उन्होंने मास्क में भी थ्री स्टार लगा लिये। लगता है कि डीजीपी साहब खुद को खास समझने की लालसा से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। वैसे उनका ये कारनामा उनके लिए बदनामी का सबब ही बनने वाला है।