रायपुर। बोनस तिहार का शुभारंभ करने के लिए बलौदाबाज़ार रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने अपने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने पूछा है कि क्या बोनस का विरोध करने वाले बोनस छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि सबसे पहले बोनस उन्हीं लोगों के खातों में जाएगा.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का विरोध करने का अधिकार परंपरागत है. उसके अलावा और करेंगे क्या. विधानसभा में समर्थन नहीं कर पाए तो बाहर क्या समर्थन करेंगे.

रमन सिंह ने हैलीपैड पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता का समर्थन और किसानों का आशीर्वाद उनके लिए सबसे बड़ी बात है. दस-पांच लोगों का विरोध  दरअसल उनका इसे राजनीतिक चश्मे से देखना है. उन्हें चश्मा उतारना चाहिए. सबको बोनस मिल रहा है. किसी को छोड़ नहीं रहे हैं. ये कोई कांग्रेस- बीजेपी का विभाजन नही है. किसान यानी किसान उसको लाभ मिलेगा.

रमन सिंह आज से बोनस तिहार का शुभारंभ कर रहे हैं. वे शुरुआत बलौदाबाज़ार से कर रहे हैं. उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल भी गए हैं. इसके बाद वे बाकी जिलों में जाकर बोनस का डिजिटल पेयमेंट करेंगे.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है. किसानों को 2100 करोड़ की राशि देने का आगाज बलौदाबाजार और बिलासपुर से करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि दीवाली से पहले जहां-जहां बोनस तिहार का आयोजन होगा वहां किसानों के खातों में बोनस की राशि डाल दी जाएगी. रमन सिंह ने ऐलान किया कि 13 अक्टूबर तक पूरा का पूरा 2100 करोड़ रुपये का बोनस प्रदेश के किसानों के खातों में डाल देंगे.

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बताया कि बलौदाबाजार में 1 लाख 9 हजार किसानों को 165 करोड़ की राशि का बोनस मिलेगा. बिलासपुर जिले में 75 हजार किसानों को 114 करोड़ रुपये की राशि का बोनस मिलेगा. इस मौके पर 190 करोड़ के शासकीय कार्यो का भूमिपूजन भी होगा. छत्तीसगढ़ के किसानों की बहुत बड़ी उम्मीद पूरा करने जा रहे हैं.