पंकज सिंह दंतेवाड़ा। अरनपुर गांव में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर से २३ मजदूर भाग गए है. आंध्रप्रदेश से आए इन मजदूरों की तलाश में अब सचिव के साथ-साथ कर्मचारी जुटे हुए हैं. मजदूरों के भागने से प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं.

बता दें कि आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के कोरोना प्रभावित जिलों से हजारों मजदूर बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक दंतेवाड़ा पहुंचे, जिन्हें कुआकोंडा और कटेकल्याण ब्लॉक के 19 सेंटरों में क्वारंटाइन किया गया. जानकारी के अनुसार, गुरुवार दोपहर तक 953 मजदूरों को क्वारंटाइन कर दिया गया था, जिसके और बढ़ने की आशंका जताई गई है.

दरअसल, कोरोना लॉकडाउन में ढील मिलते ही आंध्रप्रदेश और तेलंगाना से बड़ी संख्या में जिले के लोग कुआकोंडा और कटेकल्याण ब्लॉक में घुस आए. ये सभी ट्रकों में सवार होकर पहुंचे. प्रशासन को जब जानकारी मिली तब सीमा पर इन्हें रोकने की कोशिश हुई, लेकिन सरकारी दस्तावेजों के चलते कर्मचारी रोक नहीं पाए और सभी को दोनों ब्लॉक के 19 क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया.

जानकारी के अनुसार, तेलंगाना और आंध्रप्रदेश से आए इन मजदूरों में अधिकतर ऑरेंज और ग्रीन जोन के हैं. रेड जोन से भी सात मजदूर पहुंचे हैं, जिन्हें अलग क्वारंटाइन किया गया है. ग्रीन जोन के केवल 193 मजदूर ही हैं. इन मजदूरों के आने से पहले ही आसपास के लोग भयभीत थे, अब उनके भागने की खबर ने और चिंता बढ़ा दी है.

वहीं इस मामले में जनपद सीईओ कुआकोंडा एसके टण्डन ने बताया कि मजदूर रात को ही भागे हैं। मजदूरों को खोजने के लिए सचिव और ग्राम समिति की टीम लगाई गई है। साथ ही पुलिस को सूचना भी दी गई है। उन्होंने बताया की इन सबके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.