रामकुमार यादव अंबिकापुर। ग्रीन जोन वाले सरगुजा जिले में आरोग्य सेतु एप उपयोग करने वाले लोग तनाव में हैं. जिले में अब तक कोई कोविड-19 मरीज नहीं मिला है, लेकिन एप में 5 किलोमीटर की दूरी पर एक मरीज की सूचना दी जा रही है, जिससे लोग तनाव में हैं.

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी लोगों से आरोग्य सेतु एप को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर अपने आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी प्राप्त कर करने की बात कही थी. इस एप में कोरोना से बचने के उपाय भी बताए गए हैं. ऐसे में पूरे देश के साथ-साथ सरगुजा जिले के लोगभी इस एप का इस्तेमाल कर रहे हैं. लेकिन बीते 24 घंटे से इस एप में अम्बिकापुर के 5 किलोमीटर के रेंज में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज दिखा रहा है. जो लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

इस मामले पर सीएमएचओ डॉ पी सिसोदिया का कहना है कि आरोग्य सेतु में जो पॉजिटिव मरीज 5 किलोमीटर के अंतराल में दिखा रहा है, दरअसल, वह दिल्ली से कोरोना का इलाज कराकर अंबिकापुर के व्यक्ति का है, जो वर्तमान में अपने निवास में रह रहा है. वह व्यक्ति पूरी तरह से स्वस्थ हो चुका है, लेकिन आरोग्य सेतु में उसी अभी भी मरीज बताया जा रहा है.