रायपुर। देश भर के अलग-अलग राज्यों में लॉकडाउन की वजह से फंसे प्रदेश के मजदूरों के लिए अच्छी खबर है. सूत्रों के मुताबिक दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को वापस लाने के लिए छत्तीसगढ़ को केंद्र से 3 ट्रेन की सैद्धांतिक अनुमति मिल गई है.

सूत्र बताते है कि प्रवासी मजदूरों को नई दिल्ली, जम्मू और सूरत से ट्रेन की केंद्र से अनुमति मिली है. अब गुजरात, दिल्ली और जम्मू में फंसे राज्य के मज़दूर अपने घर लौट सकेंगे.

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर उनसे छत्तीसगढ़ के प्रवासी श्रमिकों की वापसी के लिए देश के विभिन्न शहरों से 28 ट्रेनों के संचालन का अनुरोध किया था.

सीएम बघेल ने जम्मू से रायपुर-बिलासपुर 7 ट्रेनें, लखनऊ से रायपुर-बिलासपुर 3 ट्रेनें, कानपुर से रायपुर-बिलासपुर 2 ट्रेनें, चेन्नई से रायपुर-बिलासपुर 1 ट्रेन, बंगलौर से रायपुर-बिलासपुर 1 ट्रेन, पुणे से रायपुर-बिलासपुर 2 ट्रेनें, इलाहाबाद से बिलासपुर 1 ट्रेन, दिल्ली से रायपुर-बिलासपुर 3 ट्रेनें, हैदराबाद-सिकंदराबाद से रायपुर-बिलासपुर 3 ट्रेनें, विशाखापट्नम से रायपुर 1 ट्रेन, सूरत-अहमदाबाद से रायपुर 1 ट्रेन, कोलकाता से रायपुर 1 ट्रेन, जयपुर से रायपुर 1 ट्रेन, पटना से दुर्ग 1 ट्रेन के संचालन का आग्रह किया है.