दिल्ली। चीन ने पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का गिफ्ट देकर दुनिया को संकट में खड़ा कर दिया है। भारत भी कोरोना के कहर से जूझ रहा है। अब चीन से कोरोना के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।
सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर मांग की गई है सुप्रीम कोर्ट सरकार को आदेश दे कि वह चीन की वजह से देश में कोरोना महामारी फैलाने पर 600 अरब डॉलर का हर्जाना वसूल करे। याचिका में केंद्र सरकार को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का दरवाजा खटखटाने के निर्देश देने को भी कहा गया है। अब इस पर शीर्ष अदालत को फैसला लेना है।
याचिका में कहा गया है कि इस बात के ठोस प्रमाण हैं कि चीन से आए कोरोना वायरस ने भारतीय अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर दिया है। भारत में सैकड़ों लोगों की जान लेने वाला कोरोना वायरस चीन के वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से निकला है। सुप्रीम कोर्ट मे यह याचिका मदुरै निवासी केके रमेश ने दायर की है।
याचिकाकर्ता ने कहा कि कोरोना वायरस को जानबूझकर चीन ने भारत के खिलाफ जैविक हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया है। इसलिये सुप्रीम कोर्ट सरकार को चीन से क्षतिपूर्ति देने का आदेश जारी करे ताकि देश में हुए भारी भरकम आर्थिक नुकसान की भरपाई की जा सके।