संदीप सिंह ठाकुर, लोरमी। मुंगेली जिले के लोरमी की एसडीएम रुचि शर्मा पर होम आइसोलेशन में रह रहे एक रिटायर्ड सैनिक की पिटाई का आरोप लगा है. रिटायर्ड सैनिक ने एसडीएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

रिटायर्ड फौजी

मामला डिंडोल गांव का है. बताया जा रहा है कि सैनिक गोविंद राम साहू पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में पदस्थ थे. 31 मार्च को रिटायर होने के बाद नासिक में एक महीने तक क्वारेंटाइन सेंटर में रहने के बाद वे अपने गांव डिंडोल पहुंचे. गांव पहुंचने के बाद उन्होंने इसकी सूचना लोरमी थाना और ग्राम सरपंच को दी. सरपंच रामनिवास राठौर के द्वारा गांव के क्वारेंटाइन सेंटर प्राथमिक शाला डिंडोल में किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं होने की बात कहते हुए उन्हें घर में ही रहने के लिए कहा और घर के सामने होम आइसोलेशन का स्टीकर चिपका दिया. पूर्व सैनिक पिछले 12 दिन से होम आइसोलेशन पर था.

आरोप है कि लोरमी एसडीएम शनिवार को सरपंच की मौजूदगी में रिटायर्ड सैनिक के घर पहुंच गई और उसे घर से बाहर निकालते हुए डंडे से पिटाई कर दी. आरोप यह भी है कि एसडीएम रुचि शर्मा ने पूर्व सैनिक को क्वारेंटाइन सेंटर में ले जा कर छोड़ दीं और बाहर से ताला लगा दिया. जहां न सोने की और न ही खाने की सुविधा है. इस मामले में पूर्व सैनिक ने एसडीएम के खिलाफ जांच और कार्रवाई की मांग की है.

इधर इस मामले में एसडीएम रुचि शर्मा ने पूर्व सैनिक के साथ किसी भी तरह की मारपीट की घटना से इंकार किया है. उनका कहना है कि पूर्व सैनिक गोविंद राम साहू नियम का पालन नहीं कर कर रहा था, उसे क्वारेंटाइन सेंटर में रहने के निर्देश दिये गए हैं.

उधर इस मामले में जिला सैनिक बोर्ड के अधिकारी ग्रुप कैप्टन संजय पांडे ने घटना की निंदा की है. उन्होंने एसडीएम के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है. आपको बता दें इससे पहले छुट्टी में घर आए एक सैनिक ने भी एसडीएम के ऊपर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था.