नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 हजार के करीब हो गई है. बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मदद के लिए केंद्र सरकार ने अधिक मामलों वाले 10 राज्यों में केंद्रीय टीमें भेज रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 62 हजार 939 है. इनमें 41 हजार 472 एक्टिव मरीज है. इसके अलावा 2109 लोगों की मौत हुई है, जबकि 19 हजार 357 मरीज इस बीमारी से ठीक भी हुए हैं. वहीं पिछले 24 घंटे में 3277 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 127 लोगों की मौत हुई है.

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के देखते हुए केंद्र सरकार 10 राज्यों में मदद के लिए केंद्रीय टीमें भेज रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक केंद्रीय दलों में स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी, संयुक्त सचिव स्तर के एक नोडल अधिकारी और एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ होंगे. केंद्रीय दलों को गुजरात, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भेजा जा रहा है.

केंद्र सरकार इससे पहले 20 टीमें भेज चुकी हैं. बेहतर रिकवरी रेट और मामलों की संख्या कम होने की वजह से छत्तीसगढ़ को अपेक्षाकृत सुरक्षित माना गया है.