दुर्ग। रविवार 10 मई को मदर्स डे मनाया जा रहा है. सोशल मीडिया में सब अपनी मां के साथ फोटो शेयर कर रहे हैं लेकिन ऐसी बहुत सी माताएं वृद्धाश्रम में रहती हैं जिन्हें उनके अपनों ने वहां रहने के लिए छोड़ दिया या फिर परिस्थितियों ने उन्हें वहां पहुंचा दिया. ममता की ऐसी मूरतों से न कोई मिलने आता है और न ही कोई उनका हाल-चाल ही पूछता है. वृद्धाश्रम में रहने वाली ऐसी सभी माताओं को मदर्स डे पर दुर्ग पुलिस ने याद किया है.

मातृ दिवस के अवसर पर दुर्ग पुलिस के “कॉफी विद मदर्स” अभियान के तहत एसएसपी अजय कुमार यादव अपनी टीम के साथ वृद्धाश्रम पहुंचे और वहां निवासरत बुजुर्ग माताओं से मिलकर उनकी समस्या हाल-चाल जानकर उनसे आशीर्वाद लिया तथा वर्तमान परिदृश्य में कोरोनावायरस बीमारी से बचने के लिए महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए.

इस अभियान के तहत दुर्ग पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारीयों एवं थाना प्रभारी के द्वारा दुर्ग जिले में रहने वाले स्वास्थ्य कर्मी, डॉक्टर के परिवार में उनकी माताओं, एम्स में कार्यरत डॉक्टर व चिकित्सा कर्मियों की माताएं एवं ऐसी बुजुर्ग माताएं जिनके बच्चे लॉक डाउन के कारण अभी उनके साथ नहीं है उनके साथ मिलकर कॉफी पीकर उनका हालचाल जानेंगे. इस अभियान के तहत जिले के लगभग 100 से अधिक माताओं से मुलाकात की जाएगी एवं उन्हें सीनियर सिटीजन नंबर दिया जा रहा है जिस पर किसी आपात स्थिति में संपर्क कर मदद प्राप्त की जा सकती है.

देखिये वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=IAtguscWX9I[/embedyt]