बिलासपुर। छतीसगढ़ से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए जिला प्रशासन ने शहर में पूरी व्यवस्था की है. इन मजदूरों के रहने, खाने एवं आवागमन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. बिलासपुर आईजी दीपांशु काबरा सहित रेंज के सभी एसपी अपने-अपने क्षेत्र में दौरा कर इस बात का ध्यान रख रहे हैं कि किसी भी प्रकार से छतीसगढ़ के गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों को कोई दिक्कत न हों.

शहर के बाहर ढाबे में बाकायदा इसकी व्यवस्था भी की गई है, जो प्रवासी मजदूरों वहां से गुजरे उनको खाना जरूर मिले. इसके अलावा उनके आवागमन के लिए बसों की व्यवस्था भी की गई है, जो उन्हें क्वारंटाइन सेंटर तक ले जा सके. बता दें कि प्रवासी मजदूरों की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस अधिकारियों को सड़क पर उतरकर व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे. जिसका तत्काल पालन किया जा रहा है.

आईजी बिलासपुर दीपांशु काबरा खुद रविवार रात को मुंगेली सहित अलग-अलग जिलों के दौरे पर थे, उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए किये जाने वाले व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल आज शहर के अलग-अलग आउटर के इलाकों में पहुंचे और प्रवासी मजदूरों की खाने पीने की व्यवस्था को लेकर ढाबा संचालकों से बात की. शहर के पेंड्रीडीह बायपास के ढाबा संचालक को प्रशासन के तरफ से राशन सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है, जिससे वो हर रोज मजदूरों को भोजन करा रहे हैं.

मजदूरों ने की पुलिस की तारीफ

हैदराबाद से निकलकर झारखंड जा रहे मजदूरों ने छतीसगढ़ पुलिस की जमकर तारीफ की. उन्होंने बताया कि छतीसगढ़ में उन्हें पूरा सहयोग मिल रहा है. आवागमन के लिए आसानी से लिफ्ट मिली और खाने की व्यवस्था पुलिस प्रशासन, समाजसेवी संगठन द्वारा उपलब्ध कराई गई. बहरहाल प्रशासन प्रवासी मजदूरों के लिए बेहतर व्यवस्था देने में लगा हुआ है ।