दिल्ली। पूरी दुनिया में चीन का वुहान शहर कोरोना के जन्म दाता के तौर पर बदनाम है। अब एक बार फिर यहां से कोरोना का सफाया होने के बाद कोरोना वायरस वापस लौट आया है। जिससे चीन के अधिकारी हैरान हैं।
दरअसल, चीन के वुहान से दुनियाभर में फैला कोरोना वायरस के एक बार फिर से वापसी कर चुका है। कोरोना मुक्त घोषित किए जा चुके वुहान में करीब एक महीने बाद 6 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। आननफानन में स्वास्थ्य सेवाओं के कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया और कई अधिकारियों को हटा दिया गया है।
चीन के कई इलाकों को कोरोना अपनी चपेट में फिर से ले रहा है। रूस और उत्तर कोरिया से सटे जिलिन प्रांत के शुलान शहर में 17 लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद चीन सरकार ने इस शहर में लोगों के यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी हैं। जानकारी के मुताबिक शुलान में एक लॉन्ड्री से लोग कपड़े धुलवाते थे। जिसके बाद यहां से कपड़े धुलवाने वाले सभी लोग संक्रमित हो गए।
इसके बाद प्रशासन ने शहर के सभी सार्वजनिक स्थलों को बंद करा दिया है। चीन ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए कई स्वास्थ्य अधिकारियों को पद से हटा दिया है और कई का तबादला कर दिया है। अब चीन में इन मामलों के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।