हेमंत शर्मा/सत्यपाल सिंह,रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी को देखने आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया और सांसद छाया वर्मा अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने डॉक्टरों से जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उनका हाल चाल जाना. इसके बाद अमित और रेणु जोगी से मुलाकात कर बातचीत कर उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि अजीत जोगी कोमा में है. उनकी हालात अभी भी पहले की तरह बनी हुई है. उन्होंने ये भी कहा कि अजीत जोगी हमेशा मौत को मात देकर निकले है. इससे पहले भी जिंदगी और मौत का जंग जीतकर आए हैं. इस बार भी वो अपने जिंदगी का जंग जीतकर आएंगे. हमें पूरा विश्वास है. ईश्वर से प्रार्थना है कि वो जल्द स्वस्थ हो जाए.

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अजीत जोगी अद्भूत फाइटर है. कोमा में है पर शारीरिक पैरामीटर उनका नॉर्मल है. जोगी का विल पावर उनका साथ दे रही है. अभी भी स्थिति गंभीर बनी हुई है, लेकिन पहले से बेहतर है.

नमक की कमी की अफवाहों पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में नमक पर्याप्त मात्रा में है. नमक की कोई कमी नहीं है. इस तरह की अफवाह और कालाबाजारी जो भी करेगा, उन पर कार्रवाई होगी. बता दें कि छत्तीसगढ़ में कल से अफवाह उड़ी हुई है कि नमक का स्टॉक खत्म हो गया है. जिसके बाद व्यापारी इसकी कालाबाजारी करने लगे हैं. प्रशासन ने कालाबाजारी करने पर कई दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई भी की है.

पूर्व सीएम अजीत जोगी को हेडफोन से सुनाया जा रहा पसंदीदा गाना, ऑडियो थेरेपी से ब्रेन एक्टिव करने की कोशिश में लगे हैं डॉक्टर

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को हार्ट अटैक आने के बाद 9 मई को देवेंद्र नगर स्थित श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंगा इमली खाने के बाद जोगी को हार्ट अटैक आया था. पिछले तीन से वो कोमा में है और डॉक्टर ऑडियो थेरेपी के जरिए उन्हें कोमा से वापस लाने की कोशिश की जा रही है. उनके पसंदीदा गानों को इयरफोन के जरिए सुनाया जा रहा है.