रायपुर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल को छत्तीसगढ़ राज्य के सीमा पर आवाजाही तथा ई-पास संबंधी समस्या को दूर करने के आवश्यक निर्देश दिए हैं। राज्यपाल ने मुख्य सचिव को दूरभाष में संपर्क करके कहा है कि इस समय बड़ी संख्या में दूसरे राज्य से छत्तीसगढ़ के श्रमिक विभिन्न साधनों से आ रहे हैं, पर यह ज्ञात हुआ है कि उन्हें सीमा पर रोका जा रहा है, चूंकि वे दूसरे राज्य से छत्तीसगढ़ की सीमा तक पहुंच चुके हैं उन्हें रोका जाना उचित नहीं है। ऐसी व्यवस्था करें कि उन्हें कोई परेशानी न हो और प्रवेश दिया जाए तथा उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर क्वारेंटाइन में रखा जाए।

इसी तरह दूसरे राज्य में फंसे हुए लोग वहां से ‘पास’ प्राप्त कर छत्तीसगढ़ की सीमा तक आ गए हैं पर उन्हें सीमा पर रोका जा रहा है। उनके समस्या का समाधान करें और उन्हें नियमानुसार प्रवेश दिया जाए।

राज्यपाल ने कहा कि यही नहीं, छत्तीसगढ़ के अंदर एक जिले से दूसरे जिले जाने के लिए भी लोगों को पास प्राप्त करने में काफी कठिनाई हो रही है। उनके आवेदन देने के पश्चात पास प्राप्त करने में काफी समय लग रहा है। कुछ लोगों के आवेदन भी निरस्त हो रहे हैं। इस प्रक्रिया का सरलीकरण करें, यदि उचित कारण हो तो जल्द पास प्रदान करें, ताकि आमजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। मुख्य सचिव मण्डल ने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि राज्यपाल के समक्ष आम नागरिकों और विभिन्न संगठनों ने पत्रों तथा ट्विटर के माध्यम से इस संबंध में अपनी समस्या बताई है, जिस पर राज्यपाल ने संज्ञान लिया है।