रायपुर। प्रदेश में नमक की किल्लत को लेकर फैले अफवाह से लोग दुकानों में नमक खरीदने के लिए टूट पड़ रहे हैं, वहीं दुकानदार भी मौके का फायदा उठाते हुए ज्यादा दाम पर बिक्री कर रहे हैं. इस संबंध में मिल रही सूचनाओं पर सरकार की ओर से नमक की आपूर्ति और उपलब्धता में कोई कमी होने की बात कही है. साथ ही कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करने कलेक्टरों को निर्देशित किया है. 

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण संचालनालय आयुक्त डॉ. कमलप्रीत सिंह ने सभी कलेक्टरों को पत्र जारी किया है. इसमें नमक को लेकर प्रदेश में फैले अफवाह की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए नमक के थोक और खुदरा व्यापारियों को बैठक लेते को कहा है, इसमें नमक की उपलब्धता की जानकारी लेने के साथ अधिक मूल्य पर बेचने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी देने, थोक व्यापारियों को विक्रय स्थल पर नमक का स्टॉक और थोक विक्रय मूल्य प्रदर्शित करने, लोगों के बीच नमक को थोक और खुदरा मूल्य की जानकारी देने कहा है.

इसके अलावा जिलों में स्थापित कंट्रोल रूम का नंबर प्रचारित करने कहा है, जिससे उपभोक्ता कालाबाजारी के संबंध में सूचना-शिकायत दे सके. इसके साथ ही खाद्य विभाग, नाप-तौल विभाग और राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा समय-समय पर आकस्मिक जांच कराने और कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई करने कहा है.