पंकज सिंह भदौरिया,दंतेवाड़ा। जिले के किरंदुल मेन मार्केट में देर रात अचानक लगी भीषण आग की वजह से 7 दुकानें जलकर खाक हो गई है. आग लगने से मची अफरा-तफरी के बीच एक 70 वर्षीय बुजुर्ग निर्मल साहा बुरी तरह झुलस गया है. जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जहां डॉक्टरों का कहना है कि वह शत प्रतिशत झुलस गया है. आग कैसे लगी इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है.

आग लगने की जानकारी देर रात करीब ढाई बजे ही फायर ब्रिगेड को दी गई. सूचना मिलते ही घटना स्थल पर सीआईएसएफ के बल फायर ब्रिगेड की गाड़ी लेकर तत्काल पहुंच गए. फायर ब्रिगेड की कड़ी मशक्कत के बाद करीब आधे घंटे के भीतर आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक इस आगजनी में 7 दुकानें जलकर खाक हो गई थी. जिसमें फल, सब्जी, जूता और कपड़े की दुकानें शामिल है.

बताया जा रहा है कि मेन मार्केट में कुछ चप्पल, कपड़े और फल की दुकान एक लाइन में ही कई वर्षों से लगी हुई है. वह भी सिर्फ चटाई की दीवार बनाकर लगाया गया था. काफी समय से वहां ये दुकानें लगाई जा रही है, लेकिन इन दुकानों की चटाई की दीवार में आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है.

आगजनी की खबर लगते ही नगर पालिका अध्यक्ष मृणाल राय और नपा सीएमओ आर पी नेताम ने तत्काल मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया. नपा अध्यक्ष ने बताया घटना की जानकारी एसडीएम प्रकाश भारद्वाज को दिया गया है. पटवारी घटनास्थल और क्षतिपूर्ण दुकानों का आंकलन करेंगे उसके तत्काल मुआवजा राशि दे दी जाएगी.