हेमंत शर्मा रायपुर। नशा का कारोबार करने वालों के खिलाफ रायपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को बड़ी कामयाबी हासिल की. गांजा की तस्करी कर शहर में खपा रहे तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर 60 हजार रुपए कीमत का साढ़े दस किलो गांजा जब्त किया गया. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को मुखबिर से थाना खमतराई क्षेत्रांतर्गत गोर्वधन नगर रेलवे पटरी के किनारे एक व्यक्ति के गांजा बेचने की सूचना मिली. इस पर खमतराई थाना और सायबर सेल की संयुक्त टीम ने बताए गए स्थल पर छापामार कार्रवाई कर आदतन आरोपी कुंदन दीक्षित से पास रखे बोरी से 2.5 किलोग्राम गांजा जब्त किया.

पूछताछ में आरोपी कुंदन दीक्षित ने गांजा को गोकुल नगर टिकरापारा रायपुर निवासी नूर मोहम्मद से खरीदकर लाना बताया. इस पर टीम ने नूर मोहम्मद को पकड़कर पूछताछ की, जिसमें उसने गांजा को माना कैम्प निवासी बाबू सरकार से खरीदना बताया. टीम ने दोनों के कब्जे से 4.4 किलोग्राम गांजा जब्त करने के साथ नारकोटिक्स एक्ट का अपराध कायम कर गिरफ्तार किया.

पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों से व्यवसाय में जुड़े अन्य कारोबारियों के संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है, और उनकी पतासाजी कर शीघ्र ही उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी. नशा का कारोबार करने वाले कारोबारियों के विरूद्ध रायपुर पुलिस का यह अभियान लगातार जारी रहेगा.