शिवम् मिश्रा रायपुर। लॉकडाउन के बीच राजधानी की यातायात व्यवस्था को संभालने के लिए एनसीसी के कैडेट्स को चौक-चौराहों पर तैनात किया गया है. रायपुर पुलिस का सहयोग कर रहे इन कैडेट्स को गुरुवार को पुलिस लाइन में ट्रेनिंग दी गई थी.

सेंट विसेंट पेलोटी कॉलेज 27वीं बटालियन के मेजर डॉ. कुलदीप दुबे ने बताया कि रायपुर हेड क्वार्टर में करीब 150 छात्रों को पुलिस लाइन में जिला प्रशासन ने कोविड-19 से लड़ने के लिए ट्रेनिंग दी है. इसके बाद आज एनसीसी के कैडेट्स जिला पुलिस और ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर राजधानी के मुख्य चौक-चौराहों पर तैनात किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि चौक-चौराहों के अलावा 4 पुलिस थानों में अतिरिक्त बल के लिए कैडेट्स को दिया गया है, जिससे हम जिला प्रशासन की मदद कर सकें.

मेजर दुबे ने बताया कि हमें दिल्ली हेडक्वार्टर से गाइड लाइन जारी हुआ है. एनसीसी कैडेट किस तरीके से प्रशासन की मदद कर सकते हैं, इसका पालन करते हुए हम इस संकट की घड़ी में जिला प्रशासन के साथ खड़े हैं. एनसीसी के 150 कैडेट्स 20 तारीख तक जिला प्रशासन के साथ कार्य करेंगे, अगर आगे प्रशासन को हमारी जरूरत लगती है तो हम आगे भी कार्य करते रहेंगे, कैडेट्स की सुबह 9 से दोपहर के 3 बजे तक ड्यूटी लगाई गई हैं.