दिल्ली। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने अपने कर्मचारियों से साफ कह दिया है कि वे कहीं और नौकरी खोज लें। कंपनी का कहना है कि उसके पास कर्मचारियों के लिए पर्याप्त काम नहीं है और निकट भविष्य में भी ऐसा होने की संभावना बेहद कम है।
लॉकडाउन के चलते रेस्टोरेंट और हास्पिटैलिटी बिजनेस को काफी धक्का लगा है। इसका नतीजा ये हुआ कि जोमैटो का भी बिजनेस बुरी तरह प्रभावित हुआ। कंपनी ने अपने कुल चार हजार कर्मियों में से 13 फीसदी लोगों से नई नौकरी खोजने के लिए बोल दिया है। कंपनी ने कर्मचारियों को भेजे गए एक मेल में कंपनी के सीईओ दिपांकर गोयल की तरफ से कहा गया है कि कोरोना वायरस की वजह से उनका बिजनेस काफी प्रभावित हुआ है। जिससे कंपनी को ये कदम उठाना पड़ रहा है।
दरअसल, लाकडाउन के चलते खाने पीने से जुड़े बिजनेस ठप पड़ गए हैं। बड़ी संख्या में रेस्टोरेंट इससे प्रभावित हुए हैं। कई रेस्टोरेंट तो हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। कंपनी के सीईओ ने कहा कि इस बात की पूरी संभावना है कि अगले छह महीनों में चालीस फीसद तक रेस्टोरेंट बंद हो जाएंगे। इसलिए कंपनी के जिन भी कर्मचारियों के पास काम नहीं है उन्हें अगले छह महीने के लिए उनके वेतन का 50 फीसद मिलेगा लेकिन हमारी गुजारिश है कि ये कर्मचारी जल्द से जल्द नई नौकरी खोज लें।