दिल्ली। कोरोना संकट से निपटने में सरकार के तरीकों की खासी आलोचना हो रही है। खासकर, गरीब मजदूरों और बेसहारा लोगों के साथ जिस तरह व्यवहार हो रहा है। उससे लोग गुस्से में हैं। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने गरीबों की मदद के लिए सक्रियता से काम शुरू किया है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में मजदूरों और बेसहारों के लिए एक टास्क फोर्स बनाई है। ये टास्क फोर्स दिल्ली से सटे इलाकों और कई जिलों में सक्रिय भूमिका निभा रही है। प्रियंका के निर्देश के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता प्रवासी मजदूरों और बेसहारा लोगों को अपने वाहनों से छोड़ने के साथ-साथ उनके ठहरने और खाने का भी इंतजाम कर रहे हैं।

इतना ही नहीं पार्टी द्वारा दिल्ली से सटे गाजियाबाद, हापुड़, बुलंदशहर के अलावा सीतापुर, नोएडा, लखीमपुर खीरी, कानपुर, बाराबंकी, गोरखपुर, बस्ती, मथुरा, सिद्धार्थनगर, संतकबीर नगर, कुशीनगर, इलाहाबाद, फतेहपुर, झांसी में हाईवे पर मजदूरों के लिए खाने पीने की व्यवस्था की गई है। पार्टी के कार्यकर्ता लगातार उत्तर प्रदेश के इन जिलों में सहायता पहुंचा रहे हैं। हर रोज कांग्रेस की ओर से करीब एक लाख खाने के पैकेट बांटे जा रहे हैं। प्रदेश के कई जिलों में प्रियंका के निर्देश के बाद फूड बैंक शुरू किया गया है। जिसकी मानीटरिंग प्रियंका गांधी खुद कर रही हैं।