दिल्ली। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैलाने को लेकर फिर से चीन पर सख्त रूख अपनाया है। उन्होंने बेहद कड़े शब्दों में कहाकि चीन की सरकार ने जानबूझकर कोरोना वायरस संक्रमण फैलाया।
अमेरिका के विदेश मंत्री ने कहाकि कोरोना के चलते लोगों को गंभीर खतरा होने की जानकारी होने के बावजूद चीन ने अपने देश के नागरिकों को विदेश यात्रा करने की इजाजत दी। जिसकी वजह से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा और भी गहरा गया। पोम्पियो ने कहाकि अगर चीन चाहता तो कोरोना वायरस इस भीषण तरीके से दुनिया में नहीं फैलता। गौरतलब है कि अमेरिका के सभी नेता चीन को लेकर बेहद तल्ख रूख अपना रहे हैं।
अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि इस हरकत पर चीन को क्या और कैसा दंड दिया जाना चाहिए। इस बारे में अंतिम फैसला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लेंगे। गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उप राष्ट्रपति और विदेश मंत्री चीन की हरकत पर बेहद खफा हैं। हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह चीनी राष्ट्रपति से बात नहीं करना चाहते हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस से लगभग नब्बे हजार लोगों की मौत हो चुकी है।