रायपुर। धान के बकाया टोकन पर 20 मई से तीन दिन राज्य सरकार द्वारा धान खरीदी को लेकर पर भाजपा नेताओं के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि किसान हमारे अन्नदाता हैं, उनके सामने झुकने में फक्र होता है.

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने टोकनधारी किसानों से तीन दिन तक धान खरीदने की कांग्रेस सरकार के कदम को किसानों के आगे सरकार का झुकना बताया था. इसका जवाब देते हुए प्रदेश कांग्रेस वरिष्ट प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि किसानों से 15 सालों तक विश्वासघात करने वाली भारतीय जनता पार्टी किसानों के विषय पर बोलने का अधिकार खो चुकी है.

तिवारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसानों से किए गए घोषणापत्र के वादों को क्रमशः पूरा कर रही है. लेकिन भाजपा और उनके बड़बोले नेताओं को किसानों की आर्थिक उन्नति देखी नहीं जा रही है. बेबुनियाद आरोपों के आधार पर अपने विपक्ष के होने का दिखावा करने में लगी है.

कांग्रेस प्रवक्ता तिवारी ने कहा कि, 15 माह में कांग्रेस भूपेश सरकार ने जो किसान हितैषी फैसले लेकर कर दिखाया है. इससे घबरायी भाजपा को अपने राजनीतिक भविष्य की चिंता सताने लगी है, जिसका परिणाम है कि वह घड़ियाली आंसू बहा कर किसान हितेषी होने का ढोंग रचने लगे हैं.