सुप्रिया पाण्डेय रायपुर। घरेलू उड़ान सेवा शुरू होने से पहले सांसद सुनील सोनी एयरपोर्ट एडवायजरी कमेटी के साथ निरीक्षण करने रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचे. इस दौरान कमेटी के अन्य सदस्यों के साथ एयरपोर्ट डायरेक्टर राकेश सहाय व एयरपोर्ट के अधिकारी मौजूद रहे.

एयरपोर्ट की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के बाद सांसद सुनील सोनी ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि एयरपोर्ट का निरीक्षण करने आया हूं. यहां अच्छी व्यवस्था की गई है, कुछ परिवर्तन के लिए मैंने कहा है. टेस्टिंग बाहर में की जाए, साथ ही सोशल डिस्टेंस के लिए हर जगह स्टीकर लगाए गए हैं. एयरपोर्ट में नियमों का बहुत पालन होता है, यहां सम्पूर्ण सेनिटाइजर की व्यवस्था की जा रही है, अगर कोई व्यक्ति हड़बड़ी में आता है, और उसके पास सैनिटाइजर नहीं है तो यहां बाहर से खरीद सकता है. उसको भी एक व्यवस्था के अंतर्गत जोड़ लिया जाएगा. यात्रियों के लिए यात्रा के दौरान मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूरी है.

सांसद सोनी ने बताया कि उड़ाने के लिए लगभग पूरा शेड्यूल आ गया है. प्रतिदिन 7 प्लाइट्स चलेंगी. एयरपोर्ट के बाहर ही यात्रियों की डिटेल ली जाएगी कि वे कहां जाना चाहते है, कहां से आ रहे है. पूरा डिटेल फॉर्म भरने के बाद ही अंदर प्रवेश दिया जाएगा. साथ ही लौटने वाले यात्रियों का चेकअप किया जाएगा. यदि यात्री थोड़ा बहुत भी संदिग्ध पाया जाता है, तो उनको एंबुलेंस के माध्यम से भेजने की व्यवस्था की जाएगी.

उन्होंने बताया कि जितने यात्री आएंगे, उनको होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. फिलहाल, राज्य के बाहर से जो यात्री छत्तीसगढ़ आएंगे उनके लिए राज्य सरकार फैसला करेगी. लेकिन होम क्वॉरेंटाइन ही बेहतर विकल्प है.

रूस में फंसे मेडिकल छात्रों के लिए लिखा सीएम को पत्र

सांसद सुनील सोनी ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है कि मेडिकल की पढ़ाई कर रहे कुछ छात्र रूस में फंसे हुए हैं. उन्हें लाया जाए और उनको होटल पर क्वारेंटाइन किया जाता है तो उस होटल का चार्ज वह व्यक्ति भुगतान करेगा. सरकार उसका भुगतान नहीं करेगी.