रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ग्रामीण अस्पतालों के लिए 14.60 करोड़ रुपए जारी किए जाने का प्रदेश कांग्रेस ने स्वागत किया है. पार्टी ने इस पर भाजपा नेताओं की आपत्ति पर सवाल उठाए हैं.

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों की व्यवस्थाएं और स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिये छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राशि जारी किए जाने पर भाजपा की आपत्ति समझ से परे है. भाजपा बताये कि वह गांव वालों से, गरीबों से, मजदूरों से, किसानों से इतनी नफरत क्यों करते हैं.

कोरोना फैलने पर यह राशि जारी करने के भाजपा के आरोप पर त्रिवेदी ने कहा कि यदि छत्तीसगढ़ के सुदूर ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य सुविधायें और व्यवस्थाएं बेहतर हो रही है तो इसमें भाजपा को आपत्ति क्यों है. भाजपा ने यदि अपने शासनकाल में व्यवस्थाएं ठीक से की होती तो शायद आज कोरोना काल में यह राशि जारी करने की जरूरत ही नहीं पड़ती.

मुख्यमंत्री सहायता कोष से प्रदेश के सभी 146 विकासखण्डों को 10-10 लाख रूपए की राशि प्रदान की गई है. इस राशि से स्वास्थ्य विभाग की शासकीय अधोसंरचना को सुदृढ़ किया जाएगा. जीवनदीप समितियों के माध्यम से इस राशि का उपयोग किया जा सकेगा.