रायपुर। लल्लूराम डॉट कॉम की ख़बर का असर एक बार फिर से हुआ है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के नाम पर सहमति बनाने के लिए पीआरओ रजनी पाटिल 9 अक्टूबर बैठक लेंगी. ये बैठक रायपुर में होगी. हालांकि इस बैठक में कौन-कौन शामिल होगा ये अभी साफ नहीं है. नई पीसीसी प्रतिनधि या फिर पुरानी समन्वय समिति.

इसमें प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक बैठक में इस बात पर सहमति बनेगी कि प्रदेश अध्यक्ष बनाने का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष को दे दिया जाए. इस संंबंध में इस बैठक में प्रस्ताव पारित हो सकता है.

गौरतलब है कि इन दिनों संगठन चुनाव को लेकर चर्चाओं का बाज़ार गर्म है. एक दिन पहले ही लल्लूराम डॉट कॉम ने खुलासा कर दिया था कि पीसीसी अध्यक्ष चुनने के लिए सभी पीआरओ को 10 अक्टूबर से पहले बैठक करने के निर्देश दिए गए थे. इस खबर की पुष्टि हो गई है.

हालांकि जिलाध्यक्षों के नाम जारी होने को लेकर असमंजस है. पीसीसी के पदाधिकारी ये मान रहे हैं कि जिस तर्ज पर पीसीसी प्रमुख चुने जा रहे हैं. उसी तर्ज पर प्रदेश अध्यक्षों को प्रस्ताव पारित करने का अधिकार दे दिया जाएगा. हालांकि दिल्ली के सूत्र अब भी यही दावा कर रहे हैं कि जिलाध्यक्ष पीसीसी प्रमुख ने ही चुने हैं इसलिए पीसीसी डेलिगेट्स के साथ उनके नाम एक दो दिन में जारी हो सकते हैं.