सत्यपाल राजपूत, रायपुर। प्रदेश में कोरोना का केस तेजी से बढ़ते जा रहा है. शुक्रवार को सुबह पांच मरीज की पुष्टि हुई. इसके बाद शाम को और 12 पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि की गई. वहीं 12 में से 11 मरीज का फ्लो रिपोर्ट है, जिसे दोबारा जांच करने के लिए भेजा गया था, दोनों रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. एक पॉजिटिव केस रायपुर का है. जिसकी मौत हो गई है.

एम्स अधीक्षक करण पिपरे ने बताया कि सैंपल जांच में आज 12 पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. जिसमें रायपुर के ऩए मरीज है और राजनांदगांव से 11 मरीज है, जो पहले से कोरोना पॉजिटिव है, उनका इलाज जारी है. हालात में सुधार देखते हुए प्रोटोकॉल के अनुसार फिर से सैंपल भेजा गया था, जिसमें 11 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, ये पुराने मरीज है. अधीक्षक ने बताया कि एक ऩए मरीज रायपुर से है, जिसका इलाज रायपुर के ही प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज जारी था, उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है, और जानकारी मिली है कि उस मरीज की मौत हो चुकी है.

इसे भी पढ़े-BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में कोरोना से पहली मौत, राजधानी का रहने वाला था मृतक, निगम आयुक्त ने की पुष्टि

जानकारी के मुताबिक मृतक युवक (37 वर्षीय) की कोई भी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है. वह उरला स्थित एक निजी फैक्ट्री में काम करता था. दो दिन पहले ही लंग्स में इंफेक्शन की शिकायत के बाद उसे राजधानी के वी वाय अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज उसकी मौत हो गई है. इसके बाद उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जहां से उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

राजधानी में हुई पहली मौत के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गई है. और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इसकी पुष्टि बिरगांव नगर निगम आयुक्त ने की है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना प्रभावित सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 322 पहुंच गई है. अब तक प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 405 हो गई है. जिसमें से 83 लोग स्वस्थ हो कर घर जा चुके हैं.