रायपुर। नगर पालिक निगम क्षेत्र अंतर्गत गेलाराम नगर, देवपुरी में एक नया कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इसके साथ ही क्षेत्र में सभी प्रकार के वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

कोरोना वायरस संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कलेक्टर सौरभ कुमार ने पूर्व में साई दरबार मंदिर द्वार , पश्चिम में दक्षिण पूर्व में गेलाराम नगर बोर्ड- एनएच -30 से प्रवेश द्वार, उत्तर में थरानी- सिटी का गेट , दक्षिण में अंगठीबार प्रवेश द्वार को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया है.

कन्टेनमेंट जोन में प्रवेश अथवा निकास के लिए केवल एक द्वार होगा, जिसमें तैनात पुलिस अधिकारी, फिजिकल डिस्टेंसिग सुनिश्चित करते हुए मेडिकल इमरजेंसी और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए आवागमन करने वाले सभी व्यक्तियों का विवरण एक रजिस्टर में दर्ज करेंगे.

कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी दुकानें, ऑफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यन्त पूर्णतः बंद रहेंगे. प्रभारी अधिकारी द्वारा कन्टेनमेंट जोन में होम डिलीवरी के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित किया जाएगा. आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी के लिए विधिवत परिवहन अनुमति इंसीडेंट कमांडर द्वारा दी जाएगी.

कन्टेनमेंट जोन अंतर्गत सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारण से कन्टेनमेंट जोन और मकान के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा. केवल मेडिकल इमरजेंसी की दशा में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा पास जारी कर इंसीडेंट कमांडर को सूचित किया जाएगा.