सुप्रिया पांडे,रायपुर। जिला प्रशासन के आदेश के बाद आज से राजधानी में ठेला और गुमटियों को खोलने की अनुमति दे दी गई है. इन्हें खोलने के लिए सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक का समय निर्धारित हुआ है. प्रशासन के इस फैसले से ठेले-गुमटी के सहारे जीवन यापन करने वालों को बड़ी राहत मिली है. लेकिन कोरोना के चलते जारी लॉकडाउन के नियमों का पालन करना जरूरी होगा. व्यापारियों को सोशल डेसिटेंसिंग और मास्क लगाना अनिवार्य है.

व्यापारी राजू केशरवानी ने बताया कि लगभग 2 महीनों से घर पर बैठे थे. अब जाकर थोड़ी राहत मिली है. ठेलों और गुमटियों के खोलने का आदेश आया तो मुझे बहुत खुशी हुई. राहुल सोनकर ने कहा कि जैसे-तैसे कर्ज लेकर घर चला रहे थे. हमने पिछले दो महीनों का किराया नहीं दिया है. हमारी स्थिति मकान मालिक ने बखूबी समझा और मदद भी की. आज से अपना व्यवसाय शुरू किया है. जिससे धीरे-धीरे भरपाई करेंगे.

संतोष ठाकुर का कहना है कि घर बैठे थे तो खाने के लिए तरस गए थे, कुछ आमदनी नहीं हो रही थी, लेकिन आसपास के पड़ोसियों से मदद मिली. उनकी मदद से कुछ दिन घर चलता रहा. व्यापारी मुलायम यादव ने बताया हमारे पास कमाई का एकमात्र जरिया यही है. काफी दिनों से घर पर बैठे थे. वहां भी कुछ काम नहीं था. आज से ठेलों को खोलने की अनुमति मिलने से अब राहत मिली है.