मनोज मिश्रेकर, राजनांदगांव। भीषण गर्मी के कारण राजनांदगांव शहर के वार्डों में पेयजल की गंभीर समस्या बनी हुई है. आज भाजपा पार्षद और वार्ड के लोगों ने सिर में मटक लेकर नगर निगम का घेराव किया. पार्षदों ने शहर में अमृत मिशन योजना के तहत बनी पानी टंकी चालू करने की मांग की है.

राजनंदगांव नगर निगम क्षेत्र के 51 वार्डों में से कई दूरस्थ वार्ड ऐसे हैं, जहां पेयजल की समस्या बनी हुई है. इन वार्डों में टैंकर से पानी सप्लाई भी की जाती है, जिसे देखते हुए अमृत मिशन योजना के तहत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पानी टंकियों का निर्माण किया गया है, ताकि शहर के अंतिम हिस्से तक पाइपलाइन से पानी पहुंचाया जाए. लेकिन अमृत मिशन योजना के तहत बनी पानी टंकी अब तक शुरू नहीं हुआ है.

नगर निगम की नेता प्रतिपक्ष शोभा सोनी अन्य भाजपा पार्षदों के साथ वार्ड के लोगों ने सिर पर मटका लेकर नगर निगम पहुंचे और जमकर नारेबाजी की, और वहीं पर मटका फोड़कर विरोध जताया. इस दौरान शोभा सोनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी अमृत मिशन की योजना से यहां पानी टंकी का निर्माण किया गया है. वहीं भाजपा के शासनकाल में पानी टंकी बनकर तैयार भी हो गई है, लेकिन राजनांदगांव की महापौर में किसी चीज की निर्णय लेने की क्षमता नहीं है. इस कारण अभी तक पानी टंकी चालू नहीं की गई है. जबकि इसे फरवरी और मार्च में शुरू कर देना था.

धरना प्रदर्शन के दौरान भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन सौंपा है, सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि शहर के कंचन बाग, नवागांव और अस्पताल परिसर में अमृत मिशन योजना के तहत बने पानी टंकियों को शीघ्र चालू किया जाए. जिस पर नगर निगम आयुक्त ने आगामी 5 जून तक इन तीनों पानी टंकियों को चालू करने का आश्वासन दिया है.