नई दिल्ली। चर्चित जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा उर्फ सिद्धार्थ शर्मा को सोमवार को दिल्ली के तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया. 17 साल से सजा काट रहे मनु शर्मा के साथ 22 अन्य आरोपियों को तिहाड़ जेल से रिहा किया गया है.

हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को दिसंबर 2006 में दिल्ली हाईकोर्ट ने 1999 में जेसिका लाल की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

पिछले महीने सेेंटेंस रिव्यू कमेटी की सिफारिश पर मनु शर्मा सहित उम्र कैद के 22 दोषियों की रिहाई तिहाड़ जेल से की गई है. सेंटेंस रिव्यू बोर्ड को उम्र कैद के मामले में 14 साल की सजा पूरी होने के बाद रिव्यू करने का अधिकार होता है.

बता दें कि मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल 1999 की रात को टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में मनु शर्मा ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जेसिका लाल रेस्टोरेंट की एक प्राइवेट पार्टी में एक बार टेंडर का काम कर रही थीं, जहां रात 12 बजे के बाद शराब परोसना बंद हो गया था.

पार्टी में शामिल मनु शर्मा ने शराब मांगी, जिस पर जेसिका लाल के मना करने पर मनु शर्मा ने हजार रुपये देने की पेशकश की थी, इस पर जेसिका ने जो झिकड़ी दी, जो नशे में धुत मनु को बुरी लगी और जेसिका को गोली मार दी.