रायपुर। क्वारेंटाइन सेंटरों के निरीक्षण के लिए जिला दण्डाधिकारी और रायपुर कलेक्टर ने उड़न दस्ता प्रभारियों को नियुक्त किया है. नियुक्त अधिकारी क्वारेंटाइन सेंटरों का निरीक्षण करेंगे. वे क्वारेंटाइन सेंटर में निवासरत निवासरत व्यक्तियों द्वारा नियमो के उल्लंघन पर उनके ऊपर पेनाल्टी लगाने के  लिए अधिकृत किया है. 

ये होगी जिम्मेदारी

  1. उड़नदस्ता प्रभारी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर (9425516797) के सतत् सम्पर्क में रहते हुये भारत सरकार एवं राज्य शासन द्वारा जारी दिशा निदेर्शों का पालन सुनिश्चित करेगें.
  2. प्रत्येक दिवस अनुसार क्वारेंटाईकेन्द्रों में रखे गये व्यक्तियों को उस क्वारेंटाईन केन्द्र के अन्य व्यक्तियों से पृथक रखना अनिर्वायतः सुनिश्चिकिया जावें.
  3. क्वारेंटाईन केन्द्र में रखे गये व्यक्तियों को किसी भी दशा में बाहर के लोगों से मिलनेजुलने नही दिया जावे. उल्लंघन की शा में संबंधित थाना में एफ.आई.आर. दर्ज कराना सुनिश्चित किया जावे स्वास्थ्य विभाग की गाईडलाईन अनुसार प्रत्येक क्वारेंटाईन केन्द्र में निवासरत व्यक्तियों में से समुचित संख्या में कोविड19 की जॉच अनिवार्यतः करायी जावे.
  4. क्वारेंटाईन केन्द्र में निवासरत व्यक्तियों द्वारा नियमों का उल्लंघन किये जाने पर इस कार्यालय के आदेश कमांक 246 दिनांक 23.04.2020 अनुसार शास्ति अधिरोपित करेगें.
  5. प्ताह के प्रत्येक सोमवार को इस देश के साथ संलग्न प्रारुप में निरीक्षण एवं कृत कार्यवाही की जानकारी कार्यालयीन मेल raipur.cg@nic.in में मेल करेंगे तथा प्रतिदिन की गई कार्यवाही के संबंध में डॉ. गौरव कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत, रायपुर (9669577888) को रिपोटिंग सुनिश्चित करेंगें. 

इनकी की गई नियुक्ति