डौंडी। बालोद जिले के आदिवासी विकासखंड मुख्यालय डौंडी में जल संसाधन विभाग के उपअभियंता के खिलाफ जातिगत गाली गलौज करने का आरोप ग्रामीण ने लगाया है. मामले की शिकायत ग्रामीण ने जिले के अनुसूचित जनजाति थाने में की है. इस शिकायत के बाद पुलिस ने पीड़ितों का बयान ले लिया है. पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करने की बात कही है.

जानकारी अनुसार, डौंडी ब्लाक के ग्राम मड़ियाकट्टा निवासी पीड़ित गिरधारी लाल सलामे पिता सुखदेव को देवधर सिंह सोरी, सोहन लाल सलामे, श्यामलाल पटेल के सामने डौंडी जलसंसाधन विभाग के उपअभियंता अखिलेश तिवारी ने जमकर गाली गलौज की. पीड़ित गिरधारीलाल बताया कि ग्राम मड़ियाकट्टा में सिंचाई विभाग के बेल बांध कार्य में वेस्ट वियर का काम किया है, जिसकी राशि 47 हजार रुपए होता है. जिसका भुगतान विभाग द्वारा आज तक नहीं किया गया.

इस राशि के संबंध में चारों डौंडी डिवीजन के उपअभियंता के पास जानकारी लेने पहुंचे थे. तब अखिलेश तिवारी द्वारा उन्हें जातिगत गाली गलौज करते हुए मां बहन के संबंध में भी अपशब्दों का प्रयोग कर मान सम्मान को ठेस पहुंचाया गया. जिसकी शिकायत पीड़ितों ने अनुसूचित जनजाति थाना बालोद में दर्ज कराकर उपअभियंता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

बता दें कि इसी उपअभियंता के खिलाफ एक और प्रकरण पूर्व में डौंडी थाना पर दर्ज हुआ था. जहां विभागीय आफिस रूम अंदर शराब पीकर जनपद के एक प्रतिनिधि के साथ गाली गलौज किये जाने का मामला सामने आया था. उस वक्त सिंचाई विभाग द्वारा मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया गया. जिसके चलते इस उपअभियंता द्वारा अपने पद का धौंस अभी भी खुलेआम दिखाकर लोगों को जलील किया जा रहा है.

इस मामले में जल संसाधन विभाग बालोद के एसडीओ टीपी साहू का कहना है की मुझे इसकी जानकरी मिली है. अगर ग्रामीण मुझसे शिकायत करते हैं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. वहीं थाना प्रभारी पद्ममा जगत ने बताया कि अभी एक पक्ष  का बयान लिया गया है. मामले में जांच चल रही है. उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.