रायपुर। महासमुंद जिले में कार्यरत 471 किसान मित्रों ने अपने एक माह के वेतन को कोरोना महामारी से लड़ने छत्तीसगढ़ सरकार के मुखिया भूपेश बघेल से मिलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया है. जिले के गबाहरा, पिथोरा, बसना, सराईपाली के किसान मित्रों ने 3 लाख 59 हजार का चेक सौंपा और महासमुंद ब्लॉक का शेष राशि भी जल्द सौपा जाएगा.

आज किसान मित्र संघ ने मुख्यमंत्री से अंकित बागबाहरा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री निवास रायपुर में मुलाकात कर चेक सौपा. चेक सौपने वालों में मुख्य रूप से किसान मित्र संघ के जिला अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, सराईपाली ब्लॉक कोषाध्यक्ष नेपाल राम साहु, पिथौरा ब्लॉक से मुरली धर ध्रुव व हेतराम साहू, बसना ब्लॉक सचिव हरिधर पटेल व बागबाहरा ब्लॉक सचिव नारायण पटेल प्रमुख रूप से उपस्थित थे. इस अवसर पर उद्योग व आबकारी मंत्री प्रभारी जिला महासमुंद कवासी लकमा व प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन भी मौजूद थे.

बता दें कि किसान मित्र 2011 से अस्तित्व में आया और लगातार किसान हित में मैदानी क्षेत्रों में कार्य कर विभिन्न योजनाओं से किसानों को अवगत कराते है. समय-समय पर लाभकारी, दवा का छिड़काव आदि की जानकारी भी देते रहते है. उनको 1000 रुपए प्रतिमाह मानदेय मिलता है.