छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. लॉकडाउन में ढील देने की वजह से मरीजों की संख्या में रोजाना वृद्धि देखने को मिल रही है.

बलौदाबाजार। बालौदाबाजार जिले में पिछले 24 घंटे में 38 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है. आज बुधवार दो बजे तक 22 नए कोरोना मरीजों की जिला प्रशासन ने पुष्टि की है. स्वास्थ्य विभाग का एक ग्रामीण स्वास्थ्य कर्मचारी (आरएमएचओ) और चार साल का बच्चा भी संक्रमित पाया गया है. मंगलवार रात को भी 16 मरीज मिले थे. इसके साथ ही जिले में अब तक 58 संक्रमित मरीज मिले है, जबकि एक्टिव केस 50 और इस महामारी से 8 मरीज स्वास्थ्य होकर घर भी लौट चुके हैं.

आज मिले 22 मरीज

आज 22 मिले नए मामलों में बिलाईगढ़ विकासखण्ड के अंतर्गत गाँव बोड़ा 1, बिनोधा 1, डोंगिया 1, बलौदाबाजार विकासखंड के अंतर्गत लवन 7, धाराशिव 5 कसडोल विकासखंड के अंतर्गत ग्राम नरधा 5, भाटापारा 2 मरीज मिले हैं. यह सभी मरीज क्वारेंनटाइन सेंटर में थे, केवल एक मरीज भाटापारा के होम क्वरेंटाइन में था. धाराशिव में स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी आरएमएचओ भी संक्रमित पाया गया है. इनमें से नये क्षेत्रों को कंटेन्टमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. सभी मरीजों को रायपुर ले जाने की कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है.

कल मिले थे 16 मरीज

मंगलवार देर रात को अलग-अलग तीन बार में 16 कोरोना के मरीज मिले थे. जिसमें से बलौदाबाजार विकासखण्ड के ग्राम चंगोरी (लवन) में 1, बगबूड़ा 1, बिलाईगढ़ विकासखण्ड में पुरगाँव 5, लुकापारा 1, मनपसार 2, पवनी 1, चंगोरी में चार साल के बच्चे कोरोना पाजेटिव की पुष्टि हुई है. इसके अलावा पलारी विकासखण्ड के ग्राम रामपुर 4 और 1 कोनारी से हैं. नए क्षेत्रों को कंटेन्टमेंट घोषित कर दिया गया है. सभी मरीजों को रायपुर में भर्ती करवाया गया है.