रायपुर। मेडिकल बुलेटिन में आज देखिए कोरोना के बढ़ते मामलों की बीच दिल्ली में पुलिसकर्मियों में टूटता कहर, महाराष्ट्र में मौत का आँकड़ा, छत्तीसगढ़ में कैसे सामने आ रहे नए केस और क्या अमेरिका के बाद ब्राजील में स्थिति नियंत्रण से क्यों बाहर ? पूरी ख़बर यहाँ पढ़ सकते हैं नीचे लिंक क्लिक कर देख सकते हैं बुलेटिन.

एक दिन में 9 हजार से अधिक केस

भारत में कोरोना की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. हर दिन अब 8 से 9 हजार तक नए मरीज मिल रहे हैं. बुधवार को एक ही दिन में रिकॉर्ड 9 हजार से अधिक नए केस सामने आए, 24 घंटे में मिलने वाले केसों में यह अब तक का सर्वाधिक है. नए मरीजों के साथ देश में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 2 लाख 17 हजार पहुँच गई है. वहीं मृतकों की संख्या 61 सौ पहुँच गई है. हालांकि इनमें से करीब 1 लाख 4 हजार लोग संक्रमण से मुक्त भी हुए हैं.

एक दिन में 122 लोगों की हुई मौत

महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बीते कुछ दिनों तक रफ्तार कम होने के बाद फिर बढ़ गई है. एक दिन में रिकॉर्ड 122 लोगों की मौत हुई है. राज्य में कुल मौतों की संख्या 26 सौ के करीब पहुँच गई है, जबकि कुल संक्रमितों की संख्या 75 हजार के करीब पहुँच गई है.

24 घंटे में 47 पुलिसकर्मी मिले संक्रमित

दिल्ली में पुलिसकर्मियों में कोरोना का कहर दिख रहा है. ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आते जा रहे हैं. बीते 24 घंटे में करीब 50 पुलिसकर्मी संक्रमित मिले हैं. वहीं एक पुलिसकर्मी की जान भी गई है. दिल्ली में अब तक 500 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. आपको बता दे कि दिल्ली को पूरी तरह से सुरक्षित रखने के लिए पुलिसकर्मी अपनी जान खतरे में डालकर ड्यूटी कर रहे हैं. करीब 130 इलाके ऐसे जहाँ पुलिसकर्मी दिन-रात पूरी मुस्तैदी से तैनात हैं.

एक दिन में मिले सर्वाधिक 86 मरीज

छत्तीसगढ़ में भी अब कोरोना ने तेज रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश में बुधवार को अब तक का सर्वाधिक 86 नए मरीज मिले. वहीं गुरुवार को रात 8 बजे तक 27 नए मरीजों की पहचान हुई. इन मरीजों के साथ ही प्रदेश में कुल आँकड़ा 711 के करीब पहुँच गया है. प्रदेश में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 512 है. वहीं राज्य में अब तक दो लोगों की मौत भी हो चुकी है. प्रदेश सर्वाधिक मरीज मुंगेली, बलौदाबाजार, बालोद, जांजगीर, महासमुंद, बेमेतरा जिला से सामने आ रहे हैं.

ब्राजील में बेकाबू हो रहे हालात

अमेरिका जैसे देश में तबाही मचाने के बाद अब कोरोना वायरस लैटिन अमेरिकी देशों में अपना कहर बरपा रहा है. ब्राजील में कोरोना वायरस से पैदा हुई स्थिति अब बेकाबू होती हुई दिख रही है. पिछले 24 घंटे में ब्राजील में 1349 लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ कुल मौतों का आंकड़ा 32 हजार के आंकड़े को पार कर गया है. ब्राजील में मई महीने में लगातार मामलों में तेजी होती हुई दिख रही है. ब्राजील में अबतक साढ़े पांच लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं, जबकि रोज़ करीब यहां बीस हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं.

देखिए मेडिकल बुलेटिन
[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=zYR8YC_A-M0[/embedyt]