गुवाहाटी। आसाम के अस्पताल में एक सामान्य सा ऑपेरशन उस समय अलग ही रूप से लिया, जब मरीज के पेशाब की थैली से मोबाइन फोन के चार्जर का दो फीट लंबा केबल मिला. केबल के पेशाब की थैली तक के पहुंचने की कहानी भी बड़ी दिलचस्प है.
दरअसल, आसाम की राजधानी गुवाहाटी के प्रसिद्ध सर्जन डॉ. वलीउल इस्लाम के पास एक मरीज पहुंचा, जिसे तेज पेट दर्द की शिकायत थी. मरीज ने बताया कि उसने केबल निगल लिया है, जिसकी वजह से उसे परेशानी हो रही है.

डॉक्टर ने स्टूल टेस्ट करने के साथ इंडोस्कोपी किया, जिसमें कुछ नहीं मिला. और जब ऑपरेशन किया तो उसके आहार नली में भी कुछ नहीं मिला. ऐसे में ऑपरेशन टेबल पर मरीज का एक्स-रे कराया गया तो पता चला कि मरीज के पेशाब की थैली में केबल है. इसके बाद ऑपरेशन कर केबल को निकाला गया, जिसके बाद मरीज अब आराम कर रहा है.

डॉ. वलीउल इस्लाम बताते हैं कि असल में मरीज ने हमसे झूठा बोला कि उसने केबल को मुंह से निगल लिया है, जबकि उसने केबल को अपने लिंग से अंदर किया था. मैं 25 साल से सर्जरी कर रहा हूं, लेकिन इस तरह का पहला मामला मैने देखा है. डॉक्टर के मुताबिक, मरीज को यौन सुख के लिए केबल और अन्य चीजों को अपने लिंग से अंदर डालने की आदत है. इस बार मामला कुछ ज्यादा ही आगे बढ़ गया और केबल पेशाब की थैली तक पहुंच गया.

डॉ. इस्लाम बताते हैं कि यह एक तरह से हस्तमैथुन की ही तरह है, जिसे यूरेथरल साउंडिग कहा जाता है, जिसमें मूत्रमार्ग (urethra) में कोई चीज या द्रव्य डाला जाता है. यह मरीज केबल को डालने के पांच दिन बाद हमारे पास आया था. उसने बार-बार यही कहा कि उसने केबल को निगल लिया है, और हमें भी यकीन नहीं था कि एक व्यस्क आदमी इस तरह का झूठ बोलेगा.

डॉक्टर ने कहा कि अगर उसने सही-सही जानकारी दी होती तो हमें ऑपरेशन की जरूरत नहीं पड़ती हम केबल को उसी रास्ते से निकाल लेते, जिस रास्ते से उसने उसे डाला था, लेकिन उसके झूठ बोलने के कारण हमें सर्जरी करनी पड़ी. डॉक्टर ने कहा कि मरीज मानसिक रोगी नहीं है, केवल यौन सुख के लिए ही उसने ऐसा किया.