तिरुवनंतपुरम। गर्भवती हथिनी की पटाखा रखे अन्नानास को खाने के बाद हुई दर्दनाक मौत पर केरल पुलिस की सक्रियता नजर आने लगी है. मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार तो दूसरे व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. इस बात की जानकारी केरल के वन मंत्री के राजू ने शुक्रवार को दी.

मंत्री ने बताया कि गिरफ्तार किए गए शख्स की पहचान नगद फसल और मसालों का पैदावार करने वाले इस्टेट के कर्मचारी पी विल्सन के तौर पर की गई है. मंत्री ने जल्द ही मामले में और भी गिरफ्तारियों की बात कही है.

गिरफ्तार और हिरासत में लिए गए व्यक्तियों ने पूछताछ में बताया कि उनके फार्म को नुकसान पहुंचाने वाले जंगली सूअरों को डराने के लिए पटाखों से भरे फलों को रखा था. लेकिन गर्भवती हथिनी ने उसे खा लिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.
बता दें कि करीबन 15 साल की गर्भवती हथिनी की मौत की खबर फेसबुक पर केरल के वन विभाग के अधिकारी मोहन कृष्णन के 27 मई को पोस्ट किए जाने की खबर वायरल हुई थी, जिसके बाद पूरे देश में रोष देखने को मिला था. तमाम लोगों के साथ बॉलीवुड के सितारों से लेकर बिजनेस आईकोन और नामी खिलाड़ियों ने इस घटना की निंदा की थी.

मेनका गांधी के खिलाफ पुलिस में मामला

हथिनी की मौत के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी की केरल के मुस्लिम बहुल मल्लपपुरम जिले को लेकर की गई टिप्पणी पर स्थानीय वकील ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मल्लपपुरम के वकील सुभाष चंद्रन ने जिला पुलिस अधीक्षक से मल्लपपुरम जिले और यहां के रहवासियों के खिलाफ गलत और तुच्छ आरोप लगाने की शिकायत की है.