स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की फैन फॉलोइंग किसी से छिपी नहीं हैं, दुनियाभर में उनके फैंस हैं, जिसकी झलक अक्सर देखने को मिलती ही रहती है, विराट कोहली जितना फेमस क्रिकेट के मैदान में हैं, कुछ वैसी ही पॉपुलरिटी कोहली की क्रिकेट के मैदान से इतर सोशल मीडिया में भी है.

इस कोरोना काल में भले ही क्रिकेट बंद है, लेकिन विराट कोहली ने अब सोशल मीडिया में ही ऐसा धमाका कर दिया है कि वो सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल विराट कोहली इंस्टाग्राम में कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप-10 में शामिल हो गए हैं.

फॉर्ब्स ने अभी हाल ही में एक लिस्ट जारी की है जिसके मुताबिक विराट कोहली इंस्टाग्राम में कमाई करने के मामले में टॉप-10 में शामिल इकलौते क्रिकेटर हैं। इसके साथ ही वो भारत में इंस्टाग्राम से कमाई करने वाले शख्स बन गए हैं, पिछले साल ये स्थान बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने हासिल किया था.

फोर्ब्स ने ये आंकड़े इस साल 12 मार्च से 14 मई के बीच खिलाड़ियों की कमाई के तर्ज पर जारी किया है. इस लिस्ट में कोहली ने खुद को एक ग्लोबल आयकन के तौर पर पेश किया है. विराट कोहली इस लिस्ट में छठवें स्थान पर हैं. लॉकडाउन के समय विराट कोहली ने तीन स्पॉन्सर पोस्ट किए हैं, जिससे उन्होंने लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपए कमाए हैं. पिछले 12 महीने में विराट कोहली ने 56 पोस्ट किए हैं, जिससे उन्होंने लगभग 124 करोड़ रुपए कमाए हैं.

इस लिस्ट में फुटबॉल के दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो लगभग 17 करोड़  की कमाई के साथ पहले नंबर पर हैं. दूसरे नंबर पर फुटबॉल स्टार लियोनल मेस्सी हैं, जिन्होंने इंस्टाग्राम से 12 करोड़ रुपए कमाए हैं, और तीसरे नंबर पर ब्राजील के स्टार खिलाड़ी नेमार जूनियर हैं जिन्होंने 11 करोड़ रुपए की कमाई की है.