सुप्रिया पांडे,रायपुर। विष्णुदेव साय बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के दूसरे दिन से ही सक्रिय हो गए हैं. मोदी सरकार की एक साल की उपलब्धियों को लेकर रायपुर के खम्हाडीह इलाके से जनसंपर्क अभियान की शुरुआत की है. साय पार्टी के नेताओं के साथ लोगों के घर-घर जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी दे रहे है. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के दूसरे कार्यकाल का एक साल 30 मई को पूरा हुआ है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने अनेक ऐतिहासिक निर्णय लिए. जिसमें धारा 370, 35ए का खात्मा, ट्रिपल तलाक बिल पास होना, नागरिकता संशोधन कानून बनाना, राम जन्मभूमि का विवाद भी इसी समय में सुलझा है. राम मंदिर निर्माण का काम प्रशस्त हुआ है. अनेकों उपलब्धियां एक साल में हासिल की है. इस उपलब्धि को पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचा रहे हैं. देश में 10 करोड़ और छत्तीसगढ़ में 23 लाख परिवार तक संपर्क करना है. जनसंपर्क अभियान का शुभारंभ आज छत्तीसगढ़ में हम लोगों ने किया है.

स्वदेशी वस्तुओं का करें उपयोग

मेरा सौभाग्य है कि कल ही मैंने प्रदेश अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है और आज रायपुर में इस कार्यक्रम में की शुरुआत कर रहा हूं. इसमें दो एक पत्रक है. पहले में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा आम जनता के नाम संदेश लिखा हुआ है. दूसरे में 1 साल की उपलब्धियां है. साथ ही हम आत्मनिर्भर बनाने के लिए लोगों से संकल्प करा रहे हैं कि अधिक से अधिक स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करें.

क्वॉरेंटाइन सेंटरों में ठीक नहीं है व्यवस्था

बीजेपी विधायकों के ऊपर एफआईआर पर साय ने कहा कि कोविड-19 से लड़ने के लिए कांग्रेस सरकार की योजनाएं विफल साबित हुई है. शुरू में दावा किया गया था कि छत्तीसगढ़ बहुत अच्छा है, लेकिन अब रोज संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. क्वॉरेंटाइन सेंटर चाहे वह पंचायत स्तर का हो, चाहे ब्लॉक स्तर का हो, चाहे बड़े स्तर का हो, सभी जगह व्यवस्था बिल्कुल ठीक नहीं है. हम लोगों को वहां से फोन भी आते है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में लोगों के लिए ना भोजन की व्यवस्था है, ना शौचालय की और ना ही पानी की व्यवस्था है.

गरीबों की मदद में लगे हैं कार्यकर्ता

पार्टी की तरफ से सहयोग को लेकर कहा कि पार्टी के आह्वान पर हमारे कार्यकर्ता लगे हुए और जहां जैसा संभव है, वैसे सहयोग कर रहे हैं. हम लोग चाहते थे कि अपने पार्टी के बैनर तले सब सहयोग करें, लेकिन यहां पर उन्हें अनुमति नहीं मिली. चाहे सूखा राशन का पैकेट हो, मास्क वितरण हो, जहां तक संभव हो रहा है जो पीड़ित है, उनकी मदद का प्रयास किया जा रहा है.

जल्द होगा कार्यसमिति का गठन

2023 में रणनीति के सवाल पर साय ने कहा कि कल पदभार ग्रहण हुआ है. वरिष्ठों के साथ मिलकर बैठेंगे, रायशुमारी करेंगे और हमारा प्रयास है कि जल्दी से जल्दी कार्यसमिति का गठन हो जाए. ताकि पार्टी 2023 की तैयारी में लग जाए.