रायपुर। प्रदेश कांग्रेस विधि विभाग के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर उन्हें देश के सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के तौर पर दूसरा स्थान प्राप्त करने पर बधाई देने के साथ मोमेंटो सौंपा। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं अधिवक्ता गिरीश देवांगन और प्रदेश अध्यक्ष विधि विभाग संदीप दुबे ने की.

इस अवसर पर विभाग के प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे ने मुख्यमंत्री को आभार पत्र को पढ़ कर सुनाया. इसमें उन्होंने महात्मा गांधी के ग्रामीण भारत और राजीव जी के पंचायती राज के सपनों को आकार देने, किसानों, वनोपज संग्रह करने वाले छोटे-बड़े किसान एवं गौठान के लिए जो उत्कृष्ट कार्य करने का जिक्र किया. साथ ही राजीव गांधी के आदर्शों पर चलते हुए राजीव गांधी किसान न्याय योजना को लागू कर नया अध्याय देश को समर्पित किया है, इस पर विधि कांग्रेस के प्रदेश पदाधिकारियों के तरफ से मुख्यमंत्री उनके मंत्रिमंडल और उनके राजनैतिक सलाहकारों का आभार व्यक्त करते हुए शुभकामनाएं दी.

आभार पत्र के वाचन के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने न्यायालय के वर्तमान में कार्य और प्रकरण की सुनवाई के सबंध के जानकारी ली. उन्हें उच्च न्यायालय और जिला न्यायालय के बारे मे जानकारी दी गई. गिरीश देवांगन ने वकीलों की हालत के बारे मे बताते हुए अधिवक्ता कल्याण निधि और राज्य सरकार द्वारा वकीलों की मदद की गुजारिश की. इसके साथ प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे से भी जानकारी ली और अधिकारियों को इस दिशा में कार्रवाई के लिए निर्देशित किया.

प्रतिनिधिमण्डल में प्रदेश उपाध्यक्ष सलीम काज़ी, देवा देवांगन, मोहन निषाद, नंदू पटेल, राजेश सिंह ठाकुर, अवध नारायण, कहकशा दानी, विजय राठौर, सुरेश साहू अजय जोशी, कमल पटेल मौजूद थे.