सुकमा। नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को खत्म करने का अभियान पुलिस चला रही है. पुलिस बाहर में नेटवर्क तलाशती रही लेकिन उनके अंदर ही सहयोगी निकल गया.

नक्सलियों को कारतूस सप्लाई में एएसआई व एक जवान के शामिल होने का मामला सामने आया है. पुलिस ने सप्लायरों के साथ एएसआई आनंद जाटव व प्रधान आरक्षक सुभाष सिंह को गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने की है.

बीते दिनों सुकमा में 700 कारतूस के साथ 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मामले में 9 सदस्यीय एसआईटी गठित कर जांच की गई. इसमें कहा गया कि नक्सलियों को असला सप्लाई में एएसआई व जवान की अहम भूमिका थी.

बता दें  कि 4 जून को माओवादियों के लिए गोला बारूद एवं अन्य सामग्री सप्ताई के संबंध में मुखबिर से सूचना मिलने पर धमतरी निवासी मनोज शर्मा व बालोद निवासी हरिशंकर गेडाम को सुकमा मलकानगिरी चौक से घेराबंदी कर पकड़ा गया था. इनके क़ब्ज़े से 303 व एसएलआर हथियारों के 395 राउंड कारतूस मिले थे.

पूछताछ में मनोज शर्मा व हरिशंकर गेडाम की निशानदेही पर दुर्गूकोंदल के गणेश कुंजाम व आत्माराम नरेटी को गिरफ़्तार किया गया और उन दोनों का सम्पर्क कांकेर के बड़े नक्सली लीडर दर्शन पेद्दा प्रतापपुर एरिया कमेटी सचिव से होने की बात सामने आई. इनके क़ब्ज़े से भी 70 राउंड इंसास और 303 के मिले. 303 , AK-47, एसएलआर, इंसास के कुल 695 राउंड बरामद हुए. जिस पर सुकमा कोतवाली थाना में अपराध दर्ज किया गया.