दिल्ली। चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उनके बयान को चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद में बेहद अहम माना जा रहा है।
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि सीमा को लेकर चीन के साथ सैन्य और कूटनीतिक स्तर पर बातचीत जारी है। इसी कड़ी में छह जून को सैन्य स्तर पर वार्ता हुई है। हम किसी भी देश के सम्मान और स्वाभिमान को न तो चोट पहुंचाते हैं और न ही हम अपने स्वाभिमान पर चोट बर्दाश्त करेंगे। कांग्रेस के कई नेता मुझसे सवाल पूछ रहे हैं कि भारत-चीन सीमा पर क्या हो रहा है? मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहूंगा कि संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा।
दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई बार सरकार से चीन के साथ चल रहे ताजा विवाद पर स्पष्टीकरण देने की मांग कर चुके हैं। उनकी इसी मांग के बाद राजनाथ सिंह ने ये बयान जारी किया है। राजनाथ ने कहा कि चीन से बातचीत सकारात्मक रही और यह जारी रहेगी। हम जल्द से जल्द सीमा विवाद के मसले को सुलझा लेंगे। मैं देश की जनता को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि देश का नेतृत्व मजबूत हाथों में हैं। देश के स्वाभिमान को ठेस नहीं पहुंचने दूंगा। रक्षा मंत्री का बयान चीन के साथ चल रहे ताजा विवाद में काफी अहम माना जा रहा है।